About Us

Bloggeramit क्या है?

Bloggeramit एक हिंदी ब्लॉग है जहाँ मोटिवेशन, फैक्ट्स, टेक्नोलॉजी, ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके जैसी जानकारी शेयर की जाती है। इस ब्लॉग को दिसंबर 2015 में शुरू किया गया था। इस पोस्ट को लिखे जाने तक इस ब्लॉग को 6 साल पुरे हो चुके हैं।

हम आप तक जो भी जानकारी पहुंचाने की कोशिस करते हैं उसके लिए पहले हम उस विषय पर ज्यादा से ज्यादा जानकारियां कलेक्ट करते है उसके बाद आपको ऐसी ब्लॉग पोस्ट देने की कोशिस करते हैं जिससे आपको सभी जानकारी एक ही जगह पर मिल सके।

इस ब्लॉग के पीछे कौन है?

Amit Tripathi

मेरा नाम अमित त्रिपाठी है। मैं उत्तराखंड के किच्छा का रहने वाला हूँ। मैंने 2012 में Govt. Polytechnic Nainital से Electrical Engineering में Diploma पूरा किया है। इसके बाद मैंने B Tech पुरा करने के लिए उत्तराखंड के एक सरकारी कॉलेज में एडमिशन लिया लेकिन मुझे लगा की मैं जिस राह में चल रहा हूँ ये मेरे लिए है ही नहीं, इसलिए मैंने सरकारी कॉलेज को बीच में ही छोड़ दिया और Online Career बनाने पर फोकस किया। यह Decision बहुत से लोगो के लिए गलत था (ऐसा उन्हें लगता है) लेकिन मैं आज भी अपने द्वारा लिए निर्णय से पूरी तरह संतुस्ट हूँ।

मैं एक ब्लॉगर कैसे बना?

मुझे शुरुवात से ही Internet से प्यार था। मुझे याद है की 2006 या 2007 के पास मेरे पापा के पास Nokia 3200 फ़ोन था। उस समय BSNL पर Internet बिल्कुल Free था लेकिन वो बहुत कम Speed में चलता था और उस समय Internet का बहुत ज्यादा प्रचलन नहीं था। उस समय Internet चलाते समय जब फ़ोन में पृथ्वी का घूमता हुआ आइकॉन नज़र आता था तो उसे देख कर अलग ही आनंद आता था।

उस समय अगर अच्छी Speed में Internet का Use करना होता था तब मैं Cyber Café जाया करता था और Online पैसे कमाने के तरीके खोजा करता था। ऐसे ही मुझे एक दिन ब्लॉग्गिंग के बारे में जानने को मिला और बस सफर शुरू हो गया। मैं सीखता गया और आज भी जो कुछ सीखता हूँ आप लोगों के साथ भी शेयर करता हूँ।

ब्लॉग्गिंग करियर में आये उतार-चढ़ाव

मुझे ब्लॉग्गिंग के करियर में कई उतार-चढ़ाव आये। बहुत से लोग ब्लॉग पैसा कमाने के लिए शुरू करते हैं लेकिन मैंने ये ब्लॉग पैसा कमाने के लिए शुरू नहीं किया था , मैंने ये ब्लॉग इसलिए शुरू किया था क्योंकि मुझे लिखना पसंद है, कुछ अलग करना पसंद है , लोगो की मदद करना पसंद है। शायद यही कारण है की शुरुवात के 3 साल तक इस ब्लॉग से कोई इनकम ना होने के बाद भी मैंने कभी इस ब्लॉग को बंद करने का नहीं सोचा। आज इसी ब्लॉग से मैंने ब्लॉग्गिंग के बारे में बहुत कुछ सीखा है, आज मैं 5 से ज्यादा ब्लॉग चला रहा हूँ। इसी ब्लॉग के कारण मैंने गूगल के कई बड़े इवेंट ज्वाइन किये है जो मेरे लिए एक सपने जैसा ही था। ब्लॉग्गिंग से मेरा भावनात्मक जुड़ाव है जो शायद कभी खत्म नहीं होने वाला।

आपका प्यार और सहयोग बनाए रखने के लिए बहुत-बहुत, आगे भी अपना सहयोग ऐसे ही बनाए रखें।धन्यवाद!

हमसे संपर्क कैसे करें –

हमसे संपर्क करने के लिए नीचे लिंक दी गयी है-

Email[email protected]

FacebookAmit Tripathi