हालात से समझौता करने की सोच रहे हैं तो एक बार यह पोस्ट पढ़ लें

Don’t Quit Your Dreams

क्या जिंदगी की दौड़ में भागते-भागते तुम थक गए हो? क्या बार-बार हार ने तुम्हारा मनोबल तोड़ दिया है? क्या तुमने भी अपनी किस्मत के साथ समझौता कर अपने Dreams को छोड़ने का मन बना लिया है?

Don't Quit Your Dreams

अगर हां तो रुको, रुको क्योंकि वक्त अभी Dreams को छोड़ने का नहीं उनके पीछे दौड़ने का है शायद थोड़ी और तेजी से, शायद थोड़ा और दम लगा कर क्योंकि यही वक्त है जब तुम थोड़ी और कोशिश कर जिंदगी की रेस को जीत सकते हो, तो दौड़ो और ऐसे दौड़ो जैसे यह आखिरी रेस हो, ऐसे मेहनत करो जैसे जिंदगी की आखिरी ख्वाहिश हो और अगर यह पूरी हो गई तो तुम्हें सब कुछ मिल जाएगा, तब तक कोशिश करो जब तक सांसे चले, तब तक हार मत मानो जब तक मंजिल हासिल ना हो जाए क्योंकि यही तुम्हारा सपना है जिसे तुम्हें हकीकत में बदलना है.

याद रखना कहानी वह है जो एक आम इंसान दुनिया को सुनाता है और अफसोस करता है पर कामयाबी वह दास्तान है जो दुनिया गुनगुनाती है और नाज करती है, दोस्तों सपने देखना आसान है पर उन्हें हकीकत में बदलने के लिए शिद्दत से कोशिश करना यह जुनून है.

एक आम इंसान और एक कामयाब इंसान में सिर्फ इसी बात का फर्क होता है की आम इंसान सिर्फ सपने देखता है और कामयाब इंसान पूरे जूनून के साथ उन्हें पूरा करने की कोशिश करता है, दोनों की राहों में मुश्किलें आती हैं आम इंसान मुश्किलों से डर कर अपनी पीठ दिखा देता है और कामयाब इंसान ही मुश्किलों का डटकर सामना करता है, वह बार-बार गिरता है पर हारता नहीं है, वह तब तक दौड़ता है जब तक उसे जो चाहिए उसे हासिल ना हो जाए.


अगर तुम्हें भी एक कामयाब इंसान बनना है तो रुकने की जगह भागो, अपने सपनों के पीछे उसे अपना जुनून बना लो और तब तक भागो जब तक तुम्हारा Dream हकीकत ना बन जाए, सपने को हकीकत बनाने की राह बेशक मुश्किल हो सकती है पर नामुमकिन नहीं.

दोस्तों मुश्किलों से हारना बुजदिलो का काम है और कामयाबी की निशानी इन मुश्किलों के भंवर को चीरते हुए बढ़ते जाना है क्योंकि तुम्हारी मंजिल इन्हीं मुश्किलों के पार तुम्हारा बेसब्री से इंतजार कर रही है तो रुको मत, Dreams को छोड़ो मत तब तक भागो जब तक मंजिल हासिल ना हो जाए.

यह भी पढ़े – अपने अन्दर झांक कर देखें, आखिर कौन है आप?

अब पाइये हमारी सभी नयी पोस्ट अपने मोबाइल पर इसके लिए आपको “Hello Bloggeramit” लिखकर @9536884448 पर मेसेज करना होगा और भविष्य में आने वाली सभी पोस्ट आपके whatsapp पर पहुच जाएगी, धन्यवाद.

Leave a Comment