पैसे कमाने के ये तरीका आपको हैरान कर सकता है | How to Donate Sperm in India

How to Donate Sperm in India

पैसे कमाने के जिस तरीके के बारे में आज हम बताने वाले हैं वह तरीका है अपने स्पर्म को बेचने का, जी हां जनाब आपको शायद यह अजीब भी लग रहा होगा लेकिन आपने बिल्कुल सही सुना. हमारे भारत देश में शायद स्पर्म बेच कर पैसे कमाने की बात पर लोगों को हंसी भी आ जाए लेकिन विदेशों में यह काम बहुत ही आम और जोरो शोरों पर है.
भारत देश में स्पर्म बेचना कोई गलत नहीं है फिर भी लोग इसे अच्छा नहीं बताते हैं चलिए आज हम आपको इस तरीके से जुड़ी कुछ प्रक्रिया के बारे में बताते हैं. स्पर्म बेचने की भी कई कंडीशन होती है जैसे सबसे जरूरी है आप के स्पर्म में शुक्राणु की संख्या का काफी ज्यादा होना उसके बाद यह देखा जाता है कि आपको कोई बीमारी तो नहीं है जैसे कैंसर, एचआईवी पॉजिटिव होना, मधुमेह रोग आदि जिनको स्पर्म लेने से से पहले पूरी तरह से चेक किया जाता है.
स्पर्म डोनेट करने वाला अक्सर अपनी पहचान को लेकर चिंतित रहता है तो हम बता दें कि ऐसे में आपकी पहचान गुप्त ही रहती है. वह स्पर्म किसने डोनेट किया है से लेकर किस महिला के गर्भाशय में ट्रांसफर किया जाता है यह सब पूरी तरह से गुप्त रखा जाता है. कुछ लोगों को स्पर्म निकालना और फिर उसे बेचने के नाम से ही डर लगता है कि कहीं यह सब हमारे शरीर के लिए गलत ना हो तो हम आपको बता दें कि जिस डॉक्टर के निर्देश से आप यह सब करेंगे वह आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देगा जो कि आपको गलत राह पर कभी नहीं लेकर जाएगा.
अब शायद आपको यह बताने की जरूरत नहीं पड़ेगी कि स्पर्म निकालने के लिए डॉक्टर साहब आपको क्या-क्या चीजें हॉस्पिटल में उपलब्ध कराएंगे? तो यह स्टेप भी आप जान चुके हैं अब रही बात पैसों की तो आपको बता दें कि अगर आप के स्पर्म में कोई कमी नहीं है तो हमारे भारत देश में आपको एक बार के स्पर्म डोनेट पर 10 हज़ार रुपये तक मिल सकते हैं. बाकी यह कोई फिक्स नहीं है, यह सब स्पर्म की क्वालिटी पर निर्भर करता है ध्यान रहे कि आप एक अच्छे डॉक्टर की निगरानी और एक अच्छे और नामी जगह पर अपने डोनेट कर रहे हैं.
Categories Other

1 thought on “पैसे कमाने के ये तरीका आपको हैरान कर सकता है | How to Donate Sperm in India”

Leave a Comment