CarryMinati – Biography, Age, Income, DOB, Real Name and More in Hindi

 CarryMinati – Biography, Age, Income, DOB, Real Name and More in Hindi | कैरीमिनाटी जीवनी

CarryMinati अभी भारत में सबसे हॉट YouTubers में से एक है। यदि आप कैरीमिनाटी के बहुत बड़े Fan हैं, तो आपको उनके बारे में अन्य जानकारी जैसे Age, Income, Height और बहुत कुछ के बारे में सोच रहे होंगे। यहाँ Bloggeramit.in पर हम CarryMinati से जुडी सारी जानकारी लेकर आये हैं।

कैरीमिनाटी

CarryMinati कौन है?

अगर आप CarryMinati के असली नाम की खोज कर रहे हैं तो वो है अजय नगर। अजय नागर अपने ऑनलाइन नाम CarryMinati (या सिर्फ कैरी) से जाने जाते हैं, जिनके पास एक लोकप्रिय YouTube चैनल है जहां वे सभी प्रकार के वीडियो Upload करते हैं। इनमें रोस्ट और रिएक्शन जैसे वीडियो शामिल हैं। CarryMinati का एक और चैनल है, “CarryisLive”, जहाँ वह Livestream करते है।

यह भी पढ़ें – Himanshi Khurana (हिमांशी खुराना) Lifestyle, Husband, Age, Family & Biography in Hindi

उम्र और जन्मदिन

CarryMinati का जन्म 12 जून, 1999 को हुआ था। वह राजधानी नई दिल्ली के पास स्थित फरीदाबाद से आते हैं, और अभी भी वहीं रहते हैं। कैरी 2016 तक स्कूल गए, जब वह 17 साल के थे, तब वह Fulltime YouTuber बन गए। CarryMinati ने पहली बार कक्षा XII बोर्ड परीक्षा को Drop कर दिया क्योंकि उन्हें Economy Subject पसंद नहीं था लेकिन बाद में उन्होंने Distance Learning से पढ़ाई पूरी की।
CarryMinati hindi
अब जब आप जानते हैं कि कैरीमिनटी की DOB क्या है, तो आप शायद CarryMinati की उम्र का अनुमान लगा सकते हैं। 2020 में, CarryMinati सिर्फ 21 साल के हैं। भले ही वह बहुत छोटे हैं, लेकिन Carry ने हमारे मनोरंजन के लिए कई तरह के वीडियो कंटेंट बनाए हैं।

YouTube कैरियर की शुरुआत

शुरुआत में, CarryMinati ने खुद वीडियो गेम खेलते हुए और सनी देओल की नकल करते हुए वीडियो पोस्ट किए। उनका यह YouTube Channel 2014 में शुरू हुआ था। जब चैनल पहली बार शुरू हुआ था, तो चैनल का नाम “Addicted A1” था, जहां उन्होंने अपने गेम खेलते हुए और Reaction पर विडियो अपलोड किए लेकिन उस समय उनको बहुत अच्छा Response नहीं मिला.


फिर 2015 में, कैरी ने अपने चैनल का नाम CarryDeol कर दिया, फिर अंत में, चैनल का नाम CarryMinati हो गया, और कैरी ने “Roast” वीडियो बनाना शुरू किया।

यह भी पढ़ें – Navdeep Saini(Cricketer) wiki | Biography | Profile | Age All info in Hindi

लोकप्रियता और प्रसिद्धि

“BB Ki Vines” जैसे अन्य लोकप्रिय YouTubers की तुलना में Carry बहुत तेजी से आगे बढ़े। कैरी ने “Rosting” पर कई वीडियो बनाए, जो आज भी India में बहुत कम लोग बनाते हैं। उनकी Video बनाने की शैली US बेस्ड Youtubers, LeafyIsHere से बहुत मिलती-जुलती मानी जाती है.
2017 में कैरी ने एक और चैनल बनाया, जिसका नाम “CarryIsLive” है, जो वीडियो गेम की लाइव-स्ट्रीम के लिए है। कैरीमिनति के साथ अनिरुद्ध नागपाल नाम का एक Business Manager भी है।
Carry धीरे-धीरे विडियो बनाते रहे और उनकी लोकप्रियता बढ़ती रही लेकिन मई 2020 में उनकी एक विडियो Youtube Vs TikTok से बहुत ज्यादा विवाद हुआ जिससे उनकी लोकप्रियता बहुत तेजी से बढ़ने लगी.

अवार्ड और इनकम

पिछले साल ही, कैरी को टाइमटाइम मैगज़ीन द्वारा आयोजित “Next generation leaders” लिस्ट में 10वें स्थान पर रहने का गौरव मिला। CarryMinati अब तक YouTube से सिल्वर, गोल्ड और डायमंड प्ले बटन हासिल कर चुके हैं।
CarryMinati with play button
CarryMinati एक बहुत लोकप्रिय भारतीय YouTuber है, और इसी तरह, CarryMinati की Income भी उनकी प्रसिद्धि से मेल खाती है। यह अनुमान लगाया जाता है कि उसके पास लगभग 50-60 लाख की Net Property है, और उनकी Monthly income 6 से 7 लाख रुपए है।
हैरानी की बात है कि इतनी कम उम्र में इतनी राशि बनाने के बावजूद, कैरीमिनटी की ऊंचाई सिर्फ 1.65 मीटर या 165 cm है। (यह बस एक मज़ाक है☺)
यदि आप सोच रहे हैं कि CarryMinati की pubg id क्या है? तो आपको बता दें यह आईडी नंबर 545247961 है, जो khalidjamonday के नाम से है।

यह भी पढ़ें – Wilder Penfield Biography | Books | Quotes in Hindi

संगीत बनाना

CarryMinati अपने Entertaining music के लिए जाने जाते है. उन्होंने “ROASTING BB KI VINES” नाम से एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने Bhuvan Bam नामक एक अन्य लोकप्रिय भारतीय YouTuber का मजाक उड़ाया, जो “BB Ki Vines” Youtube चैनल चलाते हैं। इस वीडियो ने जल्द ही उन्हें बहुत लोकप्रिय बना दिया और उसकी Subscriber Growth तेजी से बढ़ने लगी.
PewDiePie Vs T-series प्रतियोगिता के दौरान 2019 में, CarryMinati ने “Bye PewDiePie” नाम से एक रैप ट्रैक बनाया। यह जल्द ही भारत में वायरल हो गया। इस Song में अबतक लगभग 34M से ज्यादा View हैं और प्रतियोगिता के लिए Pewds के खिलाफ सबसे सफल “Disses” में से एक है।

CarryMinati के “Characters”

कैरी अपने Videos में कुछ ऐसे किरदारों को शामिल करते हैं जो लोगो को बहुत पसंद आते हैं:
CarryMinati tau
ताऊ – CarryMinati एक बूढ़े आदमी की आवाज निकालते है जिसे वह ताऊ कहते है। ताऊ अक्सर कैरी के वीडियो में रहते हैं और Fans के पसंदीदा है। जब भी वह बोलते हैं उनकी मूंछें हिलने लगती हैं।
मोहित – कैरी का कहना है कि उनके साथ मोहित नाम का एक लड़का है और कैरी विडियो के अंत में हमेशा उससे कुछ कहते हैं। मोहित भी Fans का पसंदीदा है।
मुंदल – मुंदल कैरी द्वारा आवाज़ दिया गया एक छोटा बच्चा है। वह हमेशा झुंझला जाता है जब लोग उसका नाम याद नहीं रखते। वह हर 2-3 वीडियो में एक बार दिखाई देता है।


Relationship

CarryMinati ने किसी भी Relationship में होने की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उनके Fans के अनुसार वो एक YouTuber के साथ Relationship में हैं जो “Pardesi Girl” नाम से Youtube चैनल चलाती है। दिलचस्प बात ये है कि वह खुद अपने एक वीडियो में उन्हें भी Rost कर चुके हैं। हालांकि आपको बता दें की दोनों ने ऐसे किसी भी संबंध से इनकार किया है।

यह भी पढ़ें –
[WIKI] Vishal Krishna Biography | Family | Wife All info in hindi
Anandi Gopal Joshi मेडिसिन में डिग्री प्राप्त करने वाली प्रथम भारतीय महिला का जीवन परिचय
[INFO] Kalpana Chawla Information in hindi | अंतरिक्ष की परी कल्पना चावला का जीवन परिचय

Leave a Comment