विश्व कप 2023 के लिए नीदरलैंड ने दिया 3 भारतीय खिलाडियों को मौका

इस साल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप भारत में होने जा रहा है, जो 5 अक्टूबर से शुरू होगा. इस बार वनडे वर्ल्ड कप में दस टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं, इसमें से वर्ल्ड कप खेलने के लिए 8 टीमों की एंट्री हो चुकी है, वहीं दो जगहों के लिए लड़ाई अभी चल रही है.

वर्ल्ड कप के यह क्वालीफायर मैच जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे। कई टीमें इस चरण को पार करने की होड़ में हैं और उनमें से एक नीदरलैंड है जिसने क्वालीफायर के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है।

नीदरलैंड ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए टीम का ऐलान कर दिया है

सभी देश अगले कुछ महीनों में होने वाले विश्व कप 2023 में खेलने के लिए उत्सुक हैं, जिसमें एक देश नीदरलैंड भी है, जिसने हाल ही में अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। विश्व कप 2023 के क्वालीफायर 18 जून से शुरू होंगे। यह मैच 9 जुलाई तक चलेंगे। इस वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। ये टीमें कुछ इस प्रकार हैं। जिम्बाब्वे, नेपाल, वेस्ट इंडीज, नीदरलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, श्रीलंका, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात।

नीदरलैंड ने अपने खिलाड़ियों में फॉर्म में चल रहे कई खिलाड़ियों को मौका दिया है. नीदरलैंड ने स्कॉट एडवर्ड्स को टीम का कप्तान बनाया है।

टीम में तीन भारतीयों को मौका मिला है

नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप 2023 के क्वालीफायर के लिए अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया है। इस बार बोर्ड ने तीन भारतीयों को भी मौका दिया है। इसमें भारतीय मूल के विक्रमजीत सिंह, आर्यन दत्त और तेजा निदामनुरु को मौका मिला है, यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि ये खिलाड़ी टीम में कैसा योगदान देते हैं. विश्व क्रिकेट में कई ऐसे देश हैं जिन्होंने अपनी टीमों में भारतीय मूल के खिलाड़ियों को मौका दिया है।

विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय नीदरलैंड टीम-

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान) मैक्स ओ’डोव्ड, लोगन वेन बेक, विक्रमजीत सिंह, आर्यन दत्त, विव किंगमा, बास डी लीडे, नोआह क्रोस, रेयान क्लेन, तेजा निदामानुरु, वेस्ली बरेसी, शेरिज अहमद, क्लेटन फ्लॉयड, माइकल लिवेट और शाकिब जुल्फिकार.

मैं उत्तराखंड के किच्छा का रहने वाला हूँ। मुझे लिखना पसंद है और इसीलिए मैंने अपना ये ब्लॉग शुरू किया है जहाँ मैं हमेशा कुछ ऐसा शेयर करने की कोशिस करता हूँ जिससे आप कुछ नया सीख सकें।

Leave a Comment