Computer या Laptop में Whatsapp कैसे चलायें बिना किसी Software के

मैंने अनुभव किया है की बहुत से लोगो को नही पता है की वो अपने मोबाइल के अलावा अपने Computer या Laptop में भी Whatsapp Open कर सकते है और वो भी बिना कोई Software Install करे। इसलिए आज की इस पोस्ट में मै आपको बताने जा रहा हु Computer या Laptop में Whatsapp कैसे चलाया जाता है वो भी बिना कोई सॉफ्टवेर Install किये।

तो आइये आपका ज्यादा समय न लेते हुए जानते है Computer या Laptop में Whatsapp कैसे चलायें वो भी बिना किसी सॉफ्टवेर को Install किये।

अगर आप अपने Whatsapp अकाउंट  को किसी Computer या Laptop में चलाना चाहते है तो आपके फ़ोन में भी Internet Connection होना जरूरी है।

computer ya laptop me whatsapp kaise chalaye

सबसे पहले आपको अपने PC में https://web.whatsapp.com/ Open करना है। इस website को open करने के बाद आपको एक QR Code नजर आएगा जिसे आपको अपने फ़ोन की Whatsapp App में जाकर Scan करना है। इसके लिए फ़ोन पर Whatsapp App open करने के बाद अपने फ़ोन का बाएँ तरफ का बटन टच कीजिये और Whatsapp Web पर क्लिक कीजिये और QR Code को Scan कीजिये कोड के स्कैन होती ही अपना Whatsapp अकाउंट आपके PC में open हो जाएगा और फ़ोन की ही तरह आप आपने PC से भी Whatsapp चला सकेंगे लेकिन PC में आप बड़ी स्क्रीन में whatsapp का लुफ्त उठा सकेंगे।


यह जरूर याद रखें –
अगर आप किसी पब्लिक Computer पर अपना Whatsapp अकाउंट open कर रहे है तो उपयोग करने के बाद अपना अकाउंट लॉगआउट जरूर कर दे नही तो कोई भी आपके अकाउंट का गलत उपयोग कर सकता है। लेकिन अगर आप अपने खुद के कंप्यूटर पर whatsapp चला रहे है तो चिंता की कोई बात नही है बस अपने PC को हमेशा Password Protected रखें।

आज के लिए इतना ही अगर आप इस पोस्ट से संबंधित कोई और जानकारी चाहते है तो निचे कमेंट्स के माध्यम से हमे बता सकते है। ऐसी ही अन्य उपयोगी जानकारी पाने के लिए विजिट करते रहिये Bloggeramit.in

Tags-
#whatsapp for laptop
#pc me whatsapp kaise chalaye
#computer ya laptop me whatsapp kaise chalaye
#how to open whatsapp in computer or laptop

You May Also Like

loading…

Leave a Comment