इस बीमारी के कारण मुकेश अंबानी के बेटे का 200 किलो बढ़ गया था वजन

अभी कुछ समय पहले ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की सगाई हुई थी, जो कई दिनों तक चर्चा का विषय बनी रही और अब उनकी शादी की खबर भी आ रही हैं। अनंत अंबानी की सगाई राधिका मर्चेंट से हुई थी। उनकी सगाई में राजनीति और बॉलीवुड जगत की कई बड़ी हस्तियां आई थीं।

यह सब तो ठीक है लेकिन अनंत अंबानी और उनकी होने वाली पत्नी राधिका मर्चेंट को कई लोगों द्वारा ट्रोल भी होना पड़ा है क्योंकि अनंत अंबानी बहुत मोटे हैं और राधिका पतली हैं। कई लोगों को ये जोड़ी पसंद नहीं है. ऐसा कहा जाता है कि उनका इतना मोटा होना किसी बीमारी के कारण है, तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या कारण है कि वे इतने मोटे हैं?

यह कारण है अनंत अंबानी के मोटापे का

नीता अंबानी ने खुद एक बार एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी मोटापे से पीड़ित हैं। उन्होंने कहा कि अनंत को अस्थमा की वजह से स्टेरॉयड लेना पड़ता है. यही वजह है कि वह इतने मोटे हैं. पहले अनंत का वजन लगभग 208 किलो था, लेकिन वजन कम करने के लिए अनंत ने स्ट्रिक्ट डाइट फॉलो करके इसे कम किया।

अनंत अंबानी ने कैसे घटाया वजन?

वजन कम करने के लिए अनंत अंबानी को कड़ी मेहनत करनी पड़ी, रोजाना 5-6 घंटे एक्सरसाइज करने के साथ-साथ योग और रोजाना 21 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। उनकी पूरी दिनचर्या में योग, वजन प्रशिक्षण, कार्यात्मक प्रशिक्षण और उच्च तीव्रता कार्डियो शामिल थे।

अनंत अंबानी डाइट

अनंत अंबानी की डाइट की बात करें तो उन्होंने अपनी डाइट में जीरो शुगर, जीरो फैट, हाई प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट शामिल किया। वह अपने भोजन में केवल 1200-1400 कैलोरी का सेवन करते थे। अनंत अंबानी के आहार में ताजी हरी सब्जियां, अंकुरित अनाज, फल और पनीर-दूध जैसे डेयरी उत्पाद शामिल थे। और इस तरह उन्होंने एक्सरसाइज और डाइट से अपना वजन कम कर लिया था, लेकिन फिर से उनका वजन बढ़ गया।

ऐसे ही और पोस्ट पाने के लिए हमारा व्हाट्सप्प ग्रुप जरूर ज्वाइन करें – यहाँ क्लिक करें

मैं उत्तराखंड के किच्छा का रहने वाला हूँ। मुझे लिखना पसंद है और इसीलिए मैंने अपना ये ब्लॉग शुरू किया है जहाँ मैं हमेशा कुछ ऐसा शेयर करने की कोशिस करता हूँ जिससे आप कुछ नया सीख सकें।

Leave a Comment