इस वजह से आदिपुरुष मेकर्स ने हर थिएटर में भगवान हनुमान के लिए एक सीट बुक की है

500 करोड़ रुपये के बजट में बनी फिल्म आदिपुरुष आखिरकार 16 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है। जो लोग नहीं जानते हैं, उन्हें बता दें कि निर्माताओं ने पहले फिल्म को 11 अगस्त, 2022 को रिलीज करने की योजना बनाई थी। हालांकि, इसके टीजर पर भारी ट्रोलिंग के बाद, निर्माताओं ने फिल्म, विशेष रूप से वीएफएक्स पर फिर से काम किया और इसकी रिलीज को आगे बढ़ा दिया। अब, वो इसे 16 जून 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए तैयार हैं।

आदिपुरुष की रिलीज से पहले, निर्माताओं ने सिनेमा हॉल में भगवान हनुमान के लिए एक सीट बुक रखने की घोषणा की है

देश भर के हर सिनेमाघर में एक सीट भगवान हनुमान को समर्पित होगी और बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं होगी।

निर्माताओं के अनुसार “जहां भी रामायण का पाठ किया जाता है, वहां भगवान हनुमान प्रकट होते हैं। यह हमारा विश्वास है। इस विश्वास का सम्मान करते हुए, प्रभास की फिल्म आदिपुरुष की स्क्रीनिंग करने वाला हर थियेटर भगवान हनुमान के लिए बिना इसे बेचे एक सीट आरक्षित करेगा।”

“राम के सबसे बड़े भक्त को सम्मान देने का इतिहास है। हम सभी को भगवान हनुमान की उपस्थिति में आदिपुरुष को बड़ी भव्यता के साथ देखना चाहिए।”

फिल्म में राम की भूमिका प्रभास, जानकी की भूमिका में कृति सनोन, हनुमान की भूमिका में देवदत्त नाग, लक्ष्मण की भूमिका में सनी सिंह और लंकेश की भूमिका में सैफ अली खान हैं।

सैफ अली खान के अनुसार “राक्षस राजा की भूमिका निभाना दिलचस्प है, इसमें सख्ती कम है। लेकिन हम उसे मानवीय बनाएंगे, मनोरंजन के स्तर को बढ़ाएंगे, सीता के अपहरण और राम के साथ युद्ध को न्यायोचित ठहराएंगे, जो कि लक्ष्मण द्वारा अपनी बहन सूर्पनखा के साथ किए गए बदले के रूप में था, जिसने उसकी नाक काट दी थी।”

हालाँकि, उन्होंने जल्द ही अपने बयान को वापस ले लिया और माफी मांग ली। “मुझे पता चला है कि एक साक्षात्कार के दौरान मेरे एक बयान से विवाद पैदा हो गया है और लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। यह मेरा इरादा कभी नहीं था या ऐसा मेरा मतलब नहीं था। मैं ईमानदारी से सभी से माफी मांगना चाहता हूं और अपना बयान वापस लेना चाहता हूं। भगवान राम मेरे लिए हमेशा धार्मिकता और वीरता का प्रतीक रहा है। आदिपुरुष बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाने के बारे में है और पूरी टीम बिना किसी विकृतियों के महाकाव्य को प्रस्तुत करने के लिए मिलकर काम कर रही है।”

मैं उत्तराखंड के किच्छा का रहने वाला हूँ। मुझे लिखना पसंद है और इसीलिए मैंने अपना ये ब्लॉग शुरू किया है जहाँ मैं हमेशा कुछ ऐसा शेयर करने की कोशिस करता हूँ जिससे आप कुछ नया सीख सकें।

Leave a Comment