सिर्फ ‘पंचायत’ ही नहीं, परिवार के साथ उठाएं इन 7 वेबसीरीज का मजा

अगर आप परिवार के साथ अच्छे समय का आनंद लेना चाहते हैं, तो ये 7 पारिवारिक वेब सीरीज़ देखें

गर्मियों में कोई भी घर से बाहर निकलना पसंद नहीं करता, चाहे काम करने के लिए हो या परिवार के साथ मौज-मस्ती करने के लिए, लोग चाहते हैं कि हम घर बैठे ही सारे काम कर लें। तो अपने घर पर आराम से बैठकर अपने दोस्तों और परिवार के साथ ओटीटी प्लेटफार्मों पर जमकर मनोरंजन करने से बेहतर क्या हो सकता है? तो आइए आज हम आपको बताते हैं 7 सुपर मनोरंजक और प्रफुल्लित करने वाली वेब सीरीज जिन्हें आप अपने परिवार के साथ देख सकते हैं।

पंचायत

अमेज़न प्राइम पर पंचायत वेब सीरीज़ एक सुपर मनोरंजक सीरीज़ है, जिसमें जितेंद्र कुमार, रघुवीर यादव और नीना गुप्ता के इर्द-गिर्द घूमती एक बेहतरीन गाँव की कहानी है। यह वेब सीरीज़ पंचायत सचिव बने अभिषेक त्रिपाठी की कहानी है, जो भारत के युवाओं की आशाओं और लक्ष्यों जैसे मुद्दों पर केंद्रित है।

गुल्लक

सोनी लिव पर गुल्लक एक और पारिवारिक मनोरंजन वेब सीरीज है, जिसके 3 भाग आ चुके हैं। श्रेयांश पांडे द्वारा निर्देशित यह वेब सीरीज़ मिश्रा परिवार के जीवन पर आधारित है और उनके दैनिक जीवन की दिलचस्प कहानियाँ बताती है।

रॉकेट बॉयज

आप रॉकेट बॉयज़ को अपने परिवार और दोस्तों के साथ सोनी लिव पर स्ट्रीमिंग करके देख सकते हैं। आपको इसके 2 भाग SonyLIV ऐप पर मिलेंगे, जो 1940 से 1970 के दशक तक भारत के शक्तिशाली वैज्ञानिक इतिहास को दर्शाता है। इसमें डॉ. होमी जहांगीर बाबा और डॉ. विक्रम साराभाई की कहानी को दर्शाया गया है।

यह मेरी फैमिली

अगर आप कोई पारिवारिक मनोरंजन वेब सीरीज देखना चाहते हैं तो आप यह मेरी फैमिली को अपने परिवार के साथ भी देख सकते हैं। यह वेब सीरीज़ 1998 की गर्मियों में गुप्ता परिवार के बारे में बताती है, जिसमें 11 वर्षीय हर्षु गुप्ता अपने यादगार अनुभव साझा करते हैं। यह मेरी फैमिली प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और टीवीएफ प्ले पर उपलब्ध है।

कोटा फैक्ट्री

नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध कोटा फैक्ट्री भारत में प्रशिक्षण प्रणाली को लेकर बनाई गई एक शानदार वेब सीरीज़ है, जिसमें प्रशिक्षण केंद्रों की वास्तविकता और बच्चों को अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने में आने वाली कठिनाइयों को दिखाया गया है।

एस्पिरेंट्स

आप परिवार और दोस्तों के साथ देखने के लिए एस्पिरेंट्स वेब शो भी देख सकते हैं, यह शो यूट्यूब पर उपलब्ध है। इसमें युवाओं को आकर्षित करने वाले ऑनलाइन कार्यक्रमों की शृंखला दिखाई गई है.

घर वापसी

एक युवा शेखर जिसे बैंगलोर में उसकी नौकरी से निकाल दिया जाता है और वह अपने माता-पिता के साथ अपने जन्मस्थान इंदौर लौट आता है। कैसे वह अपनी नौकरी छूटने की बात अपने परिवार से छिपाते हुए संघर्ष करता है, इस पर आधारित यह वेब सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मौजूद है जो बेहद इमोशनल और मनोरंजक है।

मैं उत्तराखंड के किच्छा का रहने वाला हूँ। मुझे लिखना पसंद है और इसीलिए मैंने अपना ये ब्लॉग शुरू किया है जहाँ मैं हमेशा कुछ ऐसा शेयर करने की कोशिस करता हूँ जिससे आप कुछ नया सीख सकें।

Leave a Comment